the best love story-मेरा प्यार, मेरी जिन्दगी है

 

best love story

ट्रेन जैसे ही रेलवे स्टेशन पर रुकी दिल की धड़कन और तेज हो गई. दिमाग में कितने ही बातें आने लगी- पुरानी और नई. दिल में एक सवाल उठने लगा. क्या इतने साल बाद मुझे पहचान पायेगी? और मैं? क्या मैं उसे पहचान लूँगा? इतने दिनों बाद देखूंगा उसे. बदल तो गई ही होगी.

मन यादों में गोता खाने लगा. यादें, जो कभी पुरानी नहीं होती है. बाते पुरानी हो गई, हमारी कहानी भी पुरानी हो गई मगर यादें, यादें तो अभी भी ताजा है. जैसे कल ही सब कुछ बिता है. यही स्टेशन था हब उसे लास्ट टाइम छोड़ने आया था. कितने दिन हुए, बस यही कोई 8-10 साल. मगर याद तो अभी भी वैसे है जैसे कल की बात हो. very sad love story in Hindi – प्यार में दगा दिया मैंने.

 

best love story  -best friend

मैं 4th class में था जब उसके कॉलोनी में आया था. फिर मेरा भी एडमिशन उसके ही स्कूल में हो गया. हमलोग एक साथ स्कूल जाते, एक साथ खेलते, एक साथ पढ़ते. मेरी बेस्ट friend से भी best थी वह. जिस दिन स्कूल नहीं जाती उस दिन class में सबसे पीछे बैठता और टाइम काटता.

 

short love story-एहसास एक सच्चे प्यार की

जैसे ही हम दोनों ने 6th स्टैंडर पास किया. उसके पापा ने उसका एडमिशन किसी दुसरे शहर में करा दिया. उसने तो बहुत ही मना किया जाने से. मगर उसके कहा कोई सुनने वाला था और न मेरी. मैं भी उसे छोड़ी के लिए इसी स्टेशन पर आया था. तब न वह कुछ बोली न मैं. मैं उससे गुस्सा था की क्यों जा रही हो और वो.. आँखे लाल किये..दिल से यही बोल रही थी जल्द ही आ जाउंगी… जैसे ही ट्रेन ने सिटी मारी मेरा धडकन बढ़ गया कैसे रह पाउँगा उसके बिना… मेरा प्यार मेरी जिन्दगी है. ..ये तो उस समय ही समझ आया जब वह ट्रेन के दरवाजे पर तब तक खड़ी रही जब तक ट्रेन आँखों के सामने ओझल न हो गई.

  best love story   -मेरा प्यार, मेरी जिन्दगी मेरे सामने थी

 

 

best love story

 

 

तभी ट्रेन की सिटी बजने से मेरा ध्यान टुटा. ट्रेन धीरे-धीरे प्लेटफार्म से निकलने लगी. मैं बेचैन हो इधर-उधर देख रहा था. हर एक लड़की को ध्यान से देख रहा था ताकि कही वही हो और मैं पहचान न पाऊं.

“हेल्लो मिस्टर.” तभी किसी ने मेरे कंधे पर हाथ रखते हुए बोला.  true love story – एक दर्द भरी रात की कहानी

पलटा तो एक सुंदर-सा मुस्कुराता चेहरा मेरे सामने खड़ा था. कुछ देर के लिए मैं उसे देखता रह गया. मेरा वनवास ख़त्म हो गया था. मेरा भगवान मेरे सामने था. इतनो दिनों का इंतजार का फल ‘इतना मीठा’ मैंने तो कभी सोच भी नहीं था. जैसे गई थी उस से तो कही जयादा खुबसूरत हो गई थी. मैं भी उसे देखा और मुस्करा दिया. क्यों की “मेरा प्यार मेरी जिन्दगी है.”

 

आगे क्या हुआ जाने के लिए जरुर पढ़े भाग-2

love story जो जरुर पढ़ना

sad love story -आकर्षण (ATTRACTION)..One Side Love

short love story-एहसास एक सच्चे प्यार की

, , ,

Post navigation

One thought on “the best love story-मेरा प्यार, मेरी जिन्दगी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *