How to live happy – क्या आप ख़ुशी ढूंढ रहे है?– 2

 

live happy  –

इसके पहले भाग में मैंने ख़ुशी कैसे मिलेगी इस का चर्चा किया था. अब इस भाग में आपको एक कहानी सुनाता हूँ जो की एक लड़के की कहानी है. जो समझता है की उसकी ख़ुशी उस लड़की में है जिस से प्यार करता है. फिर एक दिन ऐसा होता है उसकी सारी ख़ुशी खत्म हो जाती है.  तो आइये कहानी पर आते है

sad love story in Hindi – प्यार में दगा दिया मैंने.

राजीव, श्रेया से बहुत प्यार करता था. हर समय उसे सोचता और उसकी बाते करता. कभी जब उसकी बात श्रेया से नहीं हो पाती तो बेचैन हो उठता. call पर call किया जाता. जब तक श्रेया का call नहीं लगता तब तक खाना नहीं खाता. इस से उसमे चिडचिडापन आ गया. घर में कोई बोलता तो उसका उल्टा जवाब देता. उसे श्रेया के अलावा और कोई भी नहीं दिखाई दे रहा था. वह श्रेया से ही खुश होता और श्रेया से ही दुखी होता.

राजीव जितना श्रेया के लिए बेचैन रहता, श्रेया उतना ही बेखबर रही. कभी call का जवाब देती तो कभी नहीं देती. इस से राजीव परेशान हो जाता. धीरे-धीरे राजीव को इग्नोर करना शुरू कर दिया. कभी-कभी 2-4 दिन तक उसके call का जवाब नही देती. उसके पास राजीव के लिए फिलिंग नहीं रह गई. और उस से दूर रहने लगी.

live happy

live happy  – वह हमेशा उसके लिए बेचैन रहता

 

मगर राजीव के लिए तो सब कुछ वही थी. वह उसके बिना खुश नहीं रह सकता था. उसकी सारी ख़ुशी खत्म हो गई. जब कभी श्रेया उसका call उठाती तो कुछ बात होता जिस से राजीव और दुखी हो जाता. राजीव उसके इस स्वभाव से बहुत परेशान हो गया. कई बार चाहा की उसे छोड़ दे. इस रिश्ते से बहार निकल जाये. मगर कुछ दिन बार फिर श्रेया को call कर ही देता. उसके मन में यह बस गया था वह श्रेया के बिना के बिना खुश रह ही नहीं सकता है. वह बिना उसके बात किया रह नहीं सकता. जबकि श्रेया के तरफ से वही बेरुखापन बना रहा. और राजीव की लाइफ रोते ही बित रही थी.

एक दिन राजीव मार्केट में घूम रहा था तभी देखा की श्रेया किसी और लड़के के साथ घूम रही है. वह उसके सामने चला गया. श्रेया चुपचाप खड़ी रही. राजीव एक पल उसके चहरे पर देखा. उधर कुछ जवाब नहीं था. बस एक ख़ामोशी थी.

आमिर खान की जीवनी – biography of Aamir khan

live happy  – उसने वादा किया की कभी call नहीं करेगा

 

राजीव के आखो में आसू था. और ख़ामोशी से पूछा –“ऐसा क्यों?”

वह चुपचाप बाहर निकल आया और वादा किया अपने आप से कभी नहीं call करने का. अब उसके पास अपने लिए समय था. उस रिश्ते के बारे में सोचने के लिए समय था जिस के पीछे भाग रहा था. अब वह खुश था. क्यों की उसने भागना बंद कर दिया था.

 

 

आपको यह story कैसा लगा जरुर कमेंट करे. और आपके पास भी ऐसी story है तो हमे भेजिए.

 

related posts :-

share on 

, , ,

Post navigation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *