how to live happy – क्या आप ख़ुशी ढूंढ रहे है?

live happy

इस दुनियाँ के हर सिंसन की बस एक ही चाहत है खुश रहना. इस ख़ुशी के लिए वह क्या से क्या कर रहा है. कोई पैसा इकठ्ठा कर रहा है पैसा आने का माध्यम सही है या गलत कोई फर्क नहीं पड़ता है. कोई एक से रिश्ता तोड़ कर दुसरे रिश्ता जोर रहा है. माँ-बाप, भाई-बहन, पति-पत्नी सब अपनी ख़ुशी के लिए एक-दुसरे को छोड़ रहे है.

सब के सब बैचैनी में इधर से उधर भाग रहे है. मगर इनको पता ही नहीं ख़ुशी कहाँ है. जहाँ हम ख़ुशी ढूंढ रहे है वहाँ ख़ुशी है ही नहीं. अगर पैसे से ही ख़ुशी मिलती तो अमेरिका सबसे खुश देश होता. जबकी परिणाम इसके उल्टा है. सबसे जयादा मनोरोगी अमेरिका ही है. सबसे जयादा तलाक भी वही है.

 

live happy

 

कहने का मतलब ये नहीं की पैसा चाहिए ही नहीं या तलाक चाहिए ही नहीं. अगर आप गलत रिश्ते में है तो  तलाक सही है. मगर ये सच बात है की जिस ख़ुशी को पाने के लिए पहले रिलेशन से बहार आ रहे है वो ख़ुशी दूसरी रिलेशन से मिलेगा? जिस इन्सान से आप ख़ुशी की आस करके बैठे हो वही बदल गया तो? तो क्या करोगे? गई सारी ख़ुशी? सारी ख़ुशी खत्म!

Child labour story – एक कहानी छोटू की

live happy –  फिर आप जानना चाहोगे की ख़ुशी है कहाँ? कैसे खुश रहे?

ख़ुशी पाने का एक ही मंत्र है “भागना बंद करो” बस इतना ही चाहिए भागो ही मत. ना ही किसी रिश्ते के पीछे, ना ही पैसे के पीछे और  ना ही कही और……

जिस दिन से भागना बंद कर दोगे उस दिन से सारी खुशियाँ आपके पीछे खुद भागकर आएगी. एक कहावत है न जो जितना भागता है उसे दुनिया और भागती है. अगर अभी भी आप इस बात को नहीं समझ पाए तो भागते रहो और भागते ही रहोगे.

अक्षय कुमार की जीवनी – Biography of Akshay kumar

  live happy  – दुनिया में सब भाग रहे है? भागने दो. देखो तो कौन है खुश भागने से.

अगर आप किसी लड़की से प्यार करते है आपको लगता है की यह लड़की मुझे मिल जाये तो मैं खुश हो जाऊंगा. मेरा लाइफ सेट हो जाएगा. आप भागने लगे उस लड़की के पीछे ख़ुशी के लिए. एक दिन ऐसा आया वह लड़की ही बदल गई तो क्या होगा? गया सारा ख़ुशी?

 

live happy  –   भागना बंद कर देने से कैसे मिलती है ख़ुशी?

जब भी आप भागना बंद कर देते हो. आपके पास अपने लिए समय होने लगता है. जब अपने लिए समय हो जाएगा तब खुद ही गलत और सही में फर्क करने लगोगे. तब आप खुद ट्रैक चेंज कर के अपने आप को बताओगे. ये मैं गलत कर रहा था. अब मुझे ये नहीं करना है. मैं यह बात चैलेंज के साथ कह सकता हूँ की आप अपने अंदर ख़ुशी महसूस करोगे.

मैं आप एक story सुनाता हूँ. एक लड़के की जो ख़ुशी के लिए लड़की के पीछे भागता है बाद में वह लड़की ही बदल जाती है – कहानी पढने के लिए यहाँ क्लिक करे—-     How to live happy – क्या आप ख़ुशी ढूंढ रहे है?– 2

 

 

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा जरुर कमेंट कर के बताये. अच्चा लगा तो share करना नही भूले.

 

related posts:-

 

 

share on-

, ,

Post navigation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *