Motivational thoughts for success – आपके हर समस्या का समाधान

Motivational thoughts success

जीवन में कभी इतना उतार-चढ़ाव आ जाता है जैसे लगता है सब कुछ ख़त्म हो गया. अब कुछ नहीं बचा जीवन में. और यह समस्या इतना होता है की कुछ लोग आत्महत्या तक कर लेते है. कुछ लोग सब कुछ गवां देते है. अपनी धन-दौलत, अपना स्वास्थ्य, अपना परिवार सब कुछ. और यह उतार-चढव हमारे जीवन में आते ही रहते है. कभी relationship में, कभी बिजनेस में, कभी family matter के रूप में.

 

Motivational thoughts success  – आप समस्या को कैसे लेते है

 

इन सभी प्रॉब्लम को कुछ लोग बड़े आसानी से हैंडल कर लेते है. वह उस से और आगे निकल जाते है जहाँ पर मुश्किल आई थी. वह उन मुश्किलों से बहार आते है और निखर जाते है. एक नई, उर्जा नये विश्वास के साथ इतने ऊपर तक चले जाते है. कोई भी देखकर यही कहता है इसने चमत्कार कर दिया. लोग यही सोच कर चुप हो जाते है की लक इसके साथ है.Motivational thoughts for life – सफलता की राह खुद तय करें

 

Motivational thoughts successवही दूसरी ओर कुछ लोग दुःख आने पर, तकलीफ आने पर टूट जाते है और इतना टूटते है की आत्महत्या तक कर लेते है. सब कुछ छोड़कर कमरे में बंद हो जाते है. सब कुछ खत्म, सब कुछ समाप्त. ये बात केवल बिजनेस में नहीं है जीवन के हर क्षेत्र में है. break up के बाद अपने नसों के काटना आम बात है. exam में fail होने या कम number आने के बाद फंदा लगा लेना या बिल्डिंग से छलांग लगा देना आम बात हो गया है. घर में किसी ने कुछ कह दिया husband ने बोला या सास ने कुछ कहा बस कर लिया आत्महत्या. कर लिया खत्म अपने लाइफ को.

Moral story in hindi -एक कहानी जो आपकी जीवन बदल देगी.

Motivational thoughts success  – ऐसा कोई प्रोब्लम नही जो solve न हो

 

Motivational thoughts successमैं एक बात आपलोग को बताना चाहता हूँ की इस ब्रम्हांड में ऐसी कोई प्रॉब्लम नहीं है जिसका solve नहीं हो और ऐसी कोई गलती नहीं है जिसे माफ़ नहीं किया जा सकता. अगर आपका बिजनेस में घाटा हुआ है तो क्या हुआ. आप इस धरती पर आये थे तो क्या ले कर आये थे ‘कुछ नहीं’ तो फिर जो आपका है नहीं उसके लिए क्यों जान दे रहे हो. अगर आप का exam में number कम आया या fail हो गये तो क्या हो गया. थामस एल्वा एडिशन तो मात्र 3 महीने स्कुल गये थे. आइन्स्टाइन तो मंद बुधि थे और उन्हें स्कुल से निकाल दिया गया था. फिर भी वे महान आविष्कारक बने. स्कुल के exam के number नहीं decide करेगा की आप क्या बनेगे. तो फिर उसके लिए क्यों आत्महत्या करना.

अगर आपका break up हो गया या आपका boyfriend या girlfriend आपको छोड़कर चली जाये तो क्यों आत्महत्या करना. उसको आपकी जरुरत है. आप खुद इतने best हो, आप खुद इतने honest है की आपके जैसा उसको मिलेगा नहीं. आपसे ज्यादा उसको आपके साथ का जरुरत होगा. क्यों की यह बात उसे भी पता होगा की आप honest हो. इसके बाद भी जा रही है या जा रहा है तो जाये. मैं तो honest हूँ मुझे कोई भी अपनाएगा तो खुश रहेगा.

short motivational story- दो कदम सफलता की ओर

Motivational thoughts success  – सोचने का तरीका बदलिए

 

Motivational thoughts success

 

अगर आपका घर में प्रॉब्लम है आपके सास ने कुछ कह दिया या husband ने कुछ बोल दिया तो क्या हुआ. आप की माँ-पापा कुछ बोलते है तो क्या करती है ‘कुछ नहीं’ बस सुन लेती है. यहाँ भी बस सुन लीजिये. माँ-बाप ही तो है.

हर समस्या का एक दूसरा पहलु होता है. उसे देखने का नजरिया, सोचने का तरीका, बस उसे बदलिए. और पॉजिटिव के तरफ ले जाइये. फिर देखिये हर समस्या का समाधान आपके साथ है. लोग देखकर यही कहेंगे “यह इतने बड़ी समस्या में है फिर भी मुस्करा रहा है.” क्यों की आपको पता है की इससे निकलना कैसे है.

 

 

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा जरुर कमेंट करें अगर आपके पास भी story है तो हमे भेजे हमलोग उसे publish करेंगे.

 

related आर्टिकल :- 

Motivational thoughts for life – सफलता की राह खुद तय करें

short motivational story- दो कदम सफलता की ओर

 

Moral story in hindi -एक कहानी जो आपकी जीवन बदल देगी.

Inspirational quotes for life-सफल होना चाहते है? यह आर्टिकल पढ़े

 

love story :- 

very sad love story in Hindi – प्यार में दगा दिया मैंने.

love story in Hindi – प्यार बड़ा या पैसा

true love story – एक दर्द भरी रात की कहानी

short love story-एहसास एक सच्चे प्यार की

Post navigation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *