Prabhas biography in Hindi – प्रभास की जीवनी

प्रभास

बाहुबली को आज कौन नहीं जनता है, आज सबके चहेते है बाहुबली. सब उनके बारे में जानना चाहते है, सब कोई उनके फिल्मो के दीवाने है. उन्होंने जो रोल बाहुबली में किया वो शायद कोई नहीं कर सकता. मगर हमेशा से ऐसा नहीं था आज जो बाहुबली है वो पहले भी बाहुबली नहीं थे. बाहुबली के चहरे के पीछे एक बहुत ही शर्मीला लड़का छिपा है बहुत शर्माता है. जो बहुत बाते नहीं करता है. तो आइये जानते है प्रभास के जीवन के बारे में उनके सफर के बारे में एक शर्मीला से बाहुबली तक आने में लगा उन रास्तो के कठिनाइयों के बारे में

अक्षय कुमार की जीवनी – Biography of Akshay kumar

पूरा नाम – वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पालापाटि

जन्म – 23 अक्टूबर 1979

पिता – यू. सूर्यनारायण राजू उप्पालापाटि (फिल्म निर्माता)

माता – शिव कुमारी

पत्नी – अभी शादी नही हुई

भाई – प्रमोद उप्पालापाटि

बहन – प्रगति

चाचा – कृष्णम राजू उप्पालापाटि (तेलगु अभिनेता)

धर्म – हिन्दू

शौक – वॉलीबॉल खेलना, books पढना

 

Motivational story for employees – बिजनेस में सफलता के लये जरुर पढ़ें

पसंदीदा अभिनेता – रॉबर्ट डी नीरो, सलमान खान और शाहरुख खान

पसंदीदा अभिनेत्री – दीपिका पादुकोण, त्रिशा कृष्णन, श्रीया सरण

पसंदीदा निर्देशक- राजकुमार हिरानी

पसंदीदा बुक-  फाउंटेनहेड

 पसंदीदा रंग – काला

पसंदीदा छुट्टी का स्थान – लंदन

पसंदीदा भोजन – बिरयानी

 पता और फोन पता – फिल्म नगर, हैदराबाद, तेलंगाना, भारत

 

प्रभास का बचपन और पढाई –

प्रभास का परिवार आंध्रप्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के मोग्लतुरु गाँव से है। उनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 को हुआ था. उनके पापा फिल्म निर्माता है और उनके चाचा तेलगु अभिनेता हैं। वह तीनों बच्चों में सबसे छोटा है, एक बड़े भाई प्रमोद उप्पालापाटि और बहन प्रगती के हैं। प्रभास  डीएनआर स्कूल, भीमवरम से बी.टेक के साथ स्नातक हैं और श्री चैतन्य कॉलेज, हैदराबाद से डिग्री ली हैं। हालाँकि प्रभास एक इंजीनियर हैं और कभी भी अभिनय क्षेत्र में नहीं आना चाहते थे। वे एक बिज़नेस मैन बनाना चाहते थे,

love story in Hindi – प्यार बड़ा या पैसा

फिल्मी करियर प्रभास का  –

प्रभास ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2002 में किया उस समय उनकी उम्र 23 साल था. उनकी पहली फिल्म थी ईश्वर. अगले साल आई movie राघवेन्द्र में लीड रूल में आये. उसके बाद लगातार फिल्मे करते रहे. और एक के बाद एक फ़िल्मी की जिसमे 2005 में उन्होंने एस. एस. राजमुली द्वारा निर्देशित फिल्म “छतरपाठी” में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने एक शरणार्थी की भूमिका निभाई।

बाद में उन्होंने “पौरनामी”, “योगी” और “मुन्ना” में अभिनय किया, एक एक्शन ड्रामा फिल्म 2007 में आई, उसके बाद 2008 में एक्शन कॉमेडी “बुजजीगाडू” ने अभिनय किया।

2010 में वह रोमांटिक कॉमेडी “डार्लिंग” में और 2011 में, “श्री परफेक्ट”, में दिखाई दिये। 2012 में, प्रभास ने “रिबेल” में अभिनय किया, राघव लॉरेंस द्वारा निर्देशित “एक्शन” फिल्म बाद में उनकी अगली फिल्म मिरची थी।

उसके बाद 2015 एक ऐसी movie आई जिसने चारो तरफ तहलका मचा दिया. आज तक ऐसी फिल्म बनाने का साहस ही किसी ने नही किया था. देखते ही देखे देश–विदेश को लोग उनकी चर्चा करने लगे. उनकी दमदार अभिनय ने सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया. सभी भारतीय शान से कहने लगे हमारे यहाँ भी ऐसी फिल्मे बनती है. पहली बार किसी बॉलीवुड फिल्म ने हॉलीवुड को टक्कर दिया था. कमाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया. आज तक किसी भारतीय फिल्म ने इतना पैसा नहीं कमाया था. फिल्म थी –बाहुबली : द बिज़िनिंग. और सभी ने प्रभास का नाम ही बाहुबली रख दिया  Super sad true love story – कहानी एक धोखेबाज़ लड़की की.

फिल्म के रिलीज के बाद सभी पास बस एक ही प्रश्न था कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा. सभी जगह बस इसी का चर्चा था. इसी के जवाब के लिए उनकी दूसरी फिल्म आई. अब तक की सबसे मोस्ट वेटेड फिल्म हुई. सब उनके फिल्म का बेसब्री से इंतजार का रहे थे. और जब 2017 में बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न आई तो फिर से देश–विदेश में तहलका मच गई. इसके आगे कोई फिल्म टिक नहीं पाई. और फिर रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे जयादा कमाई की. और एक फिर प्रभास ने बाहुबली के रूप में सभी का दिल जीत लिए.

love लाइफ प्रभास की  –  

प्रभास का अभी तक शादी नहीं हुआ है. अफवाह यह बाहुबली में उनके साथ काम करने वाली अनुष्का शेट्टी से सगाई करने वाले है. इस में कितना सच्चाई है भगवन जाने. अगर ऐसा होता है तो बहुत ही अच्छा है. हम सभी उनकी लाइफ के लिए दुआ करते है और ऐसी ही मनोरंजक फिल्मे करते रहे.

प्रभास की फिल्मे –

ईश्वर 2002 – (तेलुगू), राघवेंद्र 2003 – (तेलुगू), आडवी रामुडु 2004 – (तेलुगू), छत्रपति2005 – (तेलुगू), चकराम 2005 – (तेलुगु),  योगी 2007 – (तेलुगू), राहि 2007 – (तेलुगू), मुन्ना 2007 – (तेलुगू), बुज्जिगादु 2008 – (तेलुगु) बिल्ला 2009 – (तेलुगू), डार्लिंग 2010 – (तेलुगु), मिस्टर. परफेक्ट 2011 – (तेलुगू) विद्रोही 2012 – (तेलुगू), मिर्ची 2013 – (तेलुगू), बाहुबली: शुरुआत 2015 – (तेलुगु, तमिल, हिंदी,) Baahubali 2: Conclusion2017 – (तेलुगु, तमिल, हिंदी)

 

आपको यह आर्टिकल कैसी लगी जरुर कमेंट करें. अच्छा लगा तो share करना नहीं भूले.

 

must read biographies –

 

 

love stories in Hindi – 

 

, ,

Post navigation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *