रणवीर सिंह की जीवनी- Ranveer Singh biography

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह

 

रणवीर सिंह का नाम ऐसे एक्टर्स में आता है जो अपने काम के लिए जाने जाते है. सबसे ज्यादा energy वाले अभिनेता माने जाते है रणवीर का मुछ और दाढ़ी वाला किरदार दर्शको ने सबसे ज्यादा पसंद किया है. रणवीर जब भी सिल्वर स्क्रीन पर आते है. दर्शक झुमने लगते है. उनके हर किरदार में energy दिखती है. रणवीर ने बहुत ही कम समय में अदाकारी में अपना लोहा मनवाया है. उनका लाइफ सभी के लिए inspiration है. तो आइये जानते है रणवीर सिंह के बारे में.  – अक्षय कुमार की जीवनी – Biography of Akshay kumar

 

नाम – रणवीर सिंह भवनानी

जन्म – 6 जुलाई 1985, मुंबई

माता का नाम – अंजू भवनानी

पिता का नाम – जगजीत सिंह भवनानी

 

रणवीर सिंह का बचपन और पढाई –

 

इनका बचपन मुंबई में ही बिता है. मुंबई के H.R. college of commerce & economics में एडमिशन लिया. इसके साथ ही रणवीर ने क्रिएटिव राइटिंग के गुण सीखे और उस से पार्ट टाइम के लिए करने लगे. आगे की पढाई के लिए वे USA चले गये और वह Indiana university से BA में एडमिशन कराया. पढाई के साथ-साथ रणवीर एक्टिंग भी सिखने लगे.

रणवीर सिंह का फ़िल्मी करियर-

Moral story in hindi -एक कहानी जो आपकी जीवन बदल देगी.

जब रणवीर USA से मुंबई वापस आये तो इन्होने assistant डायरेक्टर के तौर पर काम शुरू किया. इसके साथ-साथ फिल्मो के लिए लगातार काम ढूंढते रहे. फिर इनकी मुलाकात हुई मनीष शर्मा से. रणवीर फिल्मो के लिए लगातार ऑडिशन दे रहे थे. उसी समय यशराज बैनर अपने फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए नये चेहरे तलाश कर रहे थे. उसके लिए उन्होंने ऑडिशन किया. उस ऑडिशन के लिए रणवीर भी पहुचे और फाइनल उनका सिलेक्शन हो गया. जब इसकी खबर रणवीर को मिली तो उनके आखो में आसू आ गये. इनको सपोर्ट करने के लिए उनके पापा ने अपना कार तक बेच दिया था. और बस से यात्रा करने लगे थे और रणवीर के हर जरुरत पूरा किया.

 

रणवीर सिंह

उनकी पहली फिल्म बैंड बाजा बारात काफी hit हुई. उसके बाद रणवीर ने एक से बढ़कर एक hit फिल्मे दिए.

उनके फिल्म गुंडे, रामलीला और बाजीराव-मस्तानी के किरदार आज भी लोगो को रोमांचित करते है. उनके पहली फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए best डेब्यू एक्टर का अवार्ड भी मिला.

very sad love story in Hindi – प्यार में दगा दिया मैंने.

रणवीर सिंह की hit फिल्मे –

 

बैंड बाजा बारात, किल/दिल, रामलीला, गुंडे, लुटेरा, दिल धडकने दो, बाजीराव मस्तानी,

 

रणवीर सिंह का love लाइफ –

Super sad true love story – कहानी एक धोखेबाज़ लड़की की.

रणवीर सिंह फिल्मो में और रियल लाइफ दोनों में ही दीपिका से अच्छी जोड़ी बनती है. दोनों जिस भी फिल्म में आते है. hit हो जाता है. कहते है की दोनों का love लाइफ भी hit है. दोनों एक दुसरे के बहुत क्लोज है और एक दुसरे को बढ़िया समझते है.

फैमली –

इनके फैमली में इनके माँ, पिताजी और एक सिस्टर ऋतिका भगनानी है. रणवीर, सोनम कपूर के मौसी के लड़के है.

 

 

आपको यह पोस्ट कैसा लगा जरुर कमेंट करे और इसे share करना मत भूले. 

 

 

related posts:-

 

,

Post navigation

One thought on “रणवीर सिंह की जीवनी- Ranveer Singh biography

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *